fbpx
Now Reading:
गोवाः सीएम प्रमोद सावंत ने डिप्टी सीएम सुदीन धवालीकर को पद से हटाया, कल देर रात ही MGP के दो विधायक BJP में शामिल हुए थे
Full Article 2 minutes read

गोवाः सीएम प्रमोद सावंत ने डिप्टी सीएम सुदीन धवालीकर को पद से हटाया, कल देर रात ही MGP के दो विधायक BJP में शामिल हुए थे

गोवा: मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने डिप्टी सीएम सुदीन धवालीकर को पद से हटा दिया है.  सीएम प्रमोद सावंत ने ये फैसला ऐसे समय में लिया है जब उपमुख्यमंत्री सुदीन धवालीकर  की पार्टी महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के दो विधयकों ने मंगलवार देर रात 1:45 भाजपा में विलय कर लिया। गोवा विधानसभा में महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के 3 विधायक हैं। इनमें से 2 विधायक मनोहर अजगांवकर और दीपक पावस्कर भाजपा में शामिल हो गए।

गोवा के नए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बताया कि, बुधवार दोपहर 12 बजे गर्वनर के सामने इन दोनों को शपथ दिलाई जाएगी। मनोहर अजगांवकर और दीपक पावस्कर ने रात 1:45 बजे विधानसभा अध्यक्ष माइकल लोबो को विलय पत्र सौंपा। लेकिन इस पत्र में एमजीपी के तीसरे विधायक सुदीन धवालीकर के हस्ताक्षर नहीं है। हालांकि धवालिकर भाजपा के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार में उपमुख्यमंत्री हैं।

सीएम प्रमोद सावंत ने गोवा विधानसभा के अध्यक्ष को लिखे पत्र में बताया कि विधानसभा में एमजीपी 3 विधायक हैं, लेकिन अब दो-तिहाई विधायक भाजपा के साथ आ गए हैं। अब 36 सदस्यों वाली गोवा विधानसभा में अब भाजपा के 14 सदस्य हो गए हैं। बता दें कि दल-बदल विरोधी कानून के तहत कम से कम दो तिहाई विधायक अगर एक साथ पार्टी छोड़ते हैं, तभी उन्हें एक अलग दल के रूप में मान्यता दी जा सकती है और इनकी विधानसभा सदस्यता भी बनी रहती है।

भाजपा में शामिल हुए विधायक पावस्कर का दावा है कि अब उन्हें गोवा सरकार में मंत्री का पद मिलेगा। वहीं, ऐसे कयास भी लगाए जा रहे हैं कि बुधवार को धवालिकर को कैबिनेट से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। बता दें कि मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद भाजपा को गोवा में अपनी सरकार बचाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी थीं। एमजीपी नेता धवालिकर भी सीएम बनना चाहते थे।

 

 

Input your search keywords and press Enter.