five culprit got arrested in mathura jwellers murder case

नई दिल्ली : हाल ही में यूपी के मथुरा शहर के होलीगेट पर हुई दिल दहला देने वाली लूट और हत्या की घटना से पूरे इलाके में खौफ है. इस घटना में सोमवार की रात 2 सर्राफा व्यापारियों की हत्या और लूट की घटना को अंजाम दिया गया है. घटना के बाद पुलिस हर जगह तलाशी अभियान चला रही थी और अब जाकर पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है.

इस हत्या और लूट के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी रंगा और चीमा सहित 6 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है. सभी आरोपी कुछ दिन पहले से ही पुलिस की रडार पर थे. इस मामले पर पूरे सूबे में सड़क से लेकर सदन तक माहौल गरम था. मथुरा में हुई इस घटना के बाद योगी सरकार पर भी सवाल उठ रहे हैं साथ ही सरकार बनते ही भाजपा ने जुर्म ख़तम करने का जो वादा किया था उसकी भी धज्जियाँ उडती हुई दिखाई दे रही है.

एसएसपी विपिन कुमार मिश्रा ने बताया कि शनिवार तड़के 5 बजे बदमाशों के साथ पुलिस का मुठभेड़ हुआ, जो करीब 6.30 बजे सुबह तक चला है. इसके बाद पुलिस ने रंगा बिल्ला और चीमा सहित 6 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया. मुठभेड़ में 7 पुलिसकर्मी जख्मी हो गए हैं. वहीं 2 बदमाश गोली लगने के बाद घायल हो गए. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस ने बदमाशों के पास से लुटे गये गहने भी बरामद कर लिए गये है. साथ ही इस घटना में को अंजाम देने के लिए जिन हथियारों का इस्तेमाल किया गया था उन्हें भी पुलिस ने जब्त कर लिया गया है. इससे पहले पुलिस ने 20 अपराधियों को हिरासत में लिया था. उनसे पूछताछ और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की पहचान हो पाई थी. इस मामले में लापरवाही बरतने के कारण 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.

इस घटना के बाद बुधवार को पीड़िता परिवार से मिलने पहुंचे मथुरा से विधायक और कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा था कि हमारी पूरी कोशिश है कि ऐसी घटना दोबारा न हो.

इस घटना के बाद पीड़ित परिवार लागातार मांग कर रहा है कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाए. इस घटना के बाद शुक्रवार को पूरे राज्य में सर्राफा व्यापारियों ने दुकानें बंद रखी थीं. घटना के खुलासे के लिए आक्रोशित व्यापारियों द्वारा 48 घंटे का दिया गया. यह अल्टीमेटम आज ही खत्म हो रहा था.

Leave a comment

Your email address will not be published.