Now Reading:
फिल्म समीक्षा: दर्शकों को भायी सनी देओल की ‘भैयाजी सुपरहिट’
Full Article 4 minutes read

फिल्म समीक्षा: दर्शकों को भायी सनी देओल की ‘भैयाजी सुपरहिट’

नई दिल्ली (प्रवीण कुमार):  इन दिनों सनी देओल अपनी फिल्मों से छाए हुए है। यकीन करना मुश्किल है कि 62 की उम्र में भी सनी में एक्शन और अभिनय को लेकर वही जोश अब भी देखने को मिल रहा है जो उन्होंने फिल्म घायल, घातक, जिद्दी, दामिनी, जीत आदि हिट फिल्मों से हमें देखने को मिलती आती है। जहां एक तरफ बॉलीवुड में नए-नए सितारों को आना जाना चल रहा है वहीं दूसरी ओर सनी देओल एक मात्र ऐसे अभिनेता है जिन्हें आज भी बतौर लीड अभिनय की फिल्में मिलती है।

बॉक्स ऑफिस पर सनी देओल और प्रीटी जिंटा की फिल्म भैयाजी सुपरहिट रिलीज हो चुकी है। यह फिल्म एक एक्शन और कॉमेडी फिल्म है। यह एक मल्टीस्टारर एक्शन और कॉमेडी से भरपूर फिल्म हैं। जिसमें सनी देओल और प्रीटी जिंटा के अलावा अमीषा पटेल, अरशद वारसी और पंकज त्रिपाठी आदि  जैसे कलाकार लीड रोल में दिखाई हैं।  इस फिल्म की सबसे बड़ी खासियत यह भी है कि फिल्म में सनी देओल डबल रोल करते दिखाई दे रहे हैं।

फिल्म में सनी जहां एक्शन को पावरफुल डोज अपने दर्शकों को देंगे तो वहीं दूसरी ओर अपनी कॉमेडी से उनकों हसाते हुए भी नजर आएंगे। फिल्म में एक चीज दिलचस्प तरीके से दिखाई गई है। सनी देओल अपनी बीवी से बहुत डरते हैं। अब इसे उनका डरना मान लीजिए या फिर उनका प्यार, जो अपनी पत्नि से बहुत प्यार करते हैं।  दर्शकों को फिल्म के ट्रेलर से लगता होगा कि यह सनी तो बड़ा डरपोक निकला, लेकिन ऐसा बिलकुल नहीं हैं। वह अपने दुश्मनों के सामने दहाड़ता भी है और अपने ढाई किलों के हाथ से सबको धोता भी हैं। फिल्म में सनी की इमेज को दुश्मनों के सामने एक दम दबंग टाइप दिखाया गया हे। जिसे देखने के बाद दर्शक सिनेमाघर में जरूर सीटियां मारेंगे।

सनी के अलावा फिल्म में सरप्राइज पैकेज है तो प्रीति जिंटा जो फिल्म में सनी की पत्नि सपना दुबे को किरदार निभा रही है। फिल्म में वह दुनिया के लिए एक दबंग इंसान की गोलीमार बीवी है। उसे किसी भी बात में हल्कापन बर्दाश्त नहीं। प्रीति जिंटा को इस किरदार में देखना ही इस फिल्म का सेविंग प्वाइंट है। पूरी फिल्म में तरह-तरह की बनारसी साड़ियां, मांग में सिंदूर और हाथों में नौ-नौ चूडियां पहने सपना दुबे का यह किरदार पूरी तरह से देसी लुक है। जो आपने कम ही देखा होगा, और यह किरदार आपकों जरूर पसंद भी आएगा।

फिल्म की कहानी भी सनी और प्रीति के बीच ईद्र गिर्द लिख गई हैं जो काफी दिलचस्प हैं। भैयाजी की बीवी उन्हें छोड़ने का फैसला करती है और भैयाजी एक फ्लॉप राइटर डायरेक्टर जोड़ी (अरशद वारसी और श्रेयस तलपड़े) की मदद से उसे वापस पाने की कोशिश करता है। वह बीवी को बहकाता है, फुसलाता है और बेवकूफ बनाता है। इसी बीच विलेन भैयाजी हेलीकॉप्टर की भी एंट्री होती है और सनी के साथ एकशन का तड़का भी लगता हैं। इन्हीं सारी कोशिशों के बीच निकलती है फिल्म की कॉमेडी और जोरदार एक्शन जिसके लिए सिनेमाहाल में तालियां और सीटियां बजती हैं।

फिल्म की कॉमेडी को मदद मिलती है तो बस अरशद वारसी और श्रेयस तलपड़े से। दोनों की कॉमिक टाइमिंग जबरदस्त है। अरशद को एक अच्छा किरदार मिला है और वह उसे पूरी परफेक्शन से निभाते हैं। श्रेयस के बंगाली मिक्स्ड डायलॉग उनके हिस्से का काम बखूबी करते हैं। फिल्म में साथी कलाकारों की पूरी फौज है। पंकज त्रिपाठी हैं। संजय मिश्रा हैं। जयदीप अहलावत हैं और हैं ब्रजेश काला के साथ मुकुल देव।

कुल मिलाकर भैयाजी सुपरहिट एक मसाला फिल्म हैं और बॉक्स ऑफिस पर दमदार परफॉरम्स देने वाली हैं। फिल्म के गाने पहले से ही हिट हो चुके हैं। अगर आप सनी देओल के पक्के वाले फैन हैं या फिर प्रीति जिंटा के डिंपल आपको पसंद आते हैं तो यह फिल्म आप जरूर देख सकते हैं। चौथी दुनिया डॉट कॉम के रिव्यू में ‘भैयाजी सुपरहिट’ को मिलते हैं 4  स्टार ।

  • निर्माताः चिराग धारीवाल और फौजिया अर्शी
  • निर्देशकः नीरज पाठक
  • सितारेः सनी देओल, प्रीति जिंटा, अमीषा पटेल, अरशद वारसी, श्रेयस तलपड़े, संजय मिश्रा, पंकज त्रिपाठी, मुकुल देव
  • रेटिंग : ****4 स्टार 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.