fbpx
Now Reading:
एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा शिवसेना में शामिल, मुंबई के नालासोपारा से लड़ेंगे चुनाव
Full Article 2 minutes read

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा शिवसेना में शामिल, मुंबई के नालासोपारा से लड़ेंगे चुनाव

Pradeep Sharma Joins Shivsena

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के नाम से मशहूर प्रदीप शर्मा आज आधिकारिक रूप से शिवसेना में शामिल हो गए. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. प्रदीप शर्मा ने कुछ दिनों पहले ही अपनी नौकरी से इस्तीफा दिया था. जिसके बाद से  ही उनके राजनीति में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थीं.

प्रदीप शर्मा की छवि एक तेज तर्रार पुलिस अफसर की रही है. 35 साल की पुलिस की सर्विस के दौरान उन्होंने  काफी सुर्खियाँ बटोरी और करीब 150 से ज्यादा अपराधियों और आतंकियों के साथ एनकाउंटर किया. इसी के चलते उन्हें  टाइम पत्रिका के अपने कवर पेज पर भी जगह मिल चुकी है. वर्तमान में वह ठाणे एक्सटॉर्शन सेल के प्रमुख थे. उन्होंने हाल में ही अपना इस्तीफा पुलिस महानिदेशक को भेजा था जिसे राज्य के गृह विभाग ने मंजूर कर लिया था.फिलहाल वे अपने एनजीओ पीएस फाउंडेशन के माध्यम से सामाजिक कार्यों से जुड़े हुए हैं.

आपको बता दें कि प्रदीप शर्मा का विवादों से भी पुराना नाता रहा है. साल 2003 में उनकी हिरासत में एक संदिग्‍ध आतंकवादी ख्वाजा यूनुस की मौत हो गई थी. जिसके बाद उनका अमरावती ट्रांसफर कर दिया गया था. तो वहीं 2008 में माफिया के साथ साठ गांठ और फर्जी एनकाउंटर के आरोपों के बाद उन्हें बर्खास्त कर दिया गया था. हालाकिं इसके खिलाफ उन्होंने लम्बी कानूनी लड़ाई लड़ी. जिसके बाद  साल  2016 में उन्हें फिर से बहाल कर दिया गया. इसके बाद साल 2017 में उन्होंने इकबाल कासकर को गिरफ्तार कर रंगदारी के एक बड़े रैकेट का खुलासा किया. हालाकिं प्रदीप शर्मा 2020 रिटायर होने वाले थे, लेकिन  एक साल पहले ही उन्होंने स्वैच्छिक तौर पर रिटायरमेंट ले लिया. 

Input your search keywords and press Enter.