fbpx
Now Reading:
आतंक के पैसों से खरीदा गया था गुरुग्राम में विला, जानिए फिर कैसे हुआ खुलासा?
Full Article 2 minutes read

आतंक के पैसों से खरीदा गया था गुरुग्राम में विला, जानिए फिर कैसे हुआ खुलासा?

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्यवाही करते हुए दिल्ली से सटे गुरुग्राम में लश्कर प्रमुख हाफिज सईद से जुड़ा एक विला जब्त कर लिया है। इसकी कीमत 1.03 करोड़ रुपये बताई जा रही है। यह विला श्रीनगर के कारोबारी जहूर अहमद शाह वटाली का था जिसे हाफिज सइद ने फंड किया था।

प्रवर्तन निदेशालय सूत्रों कि मानें तो यह कार्रवाई पीएमएलए के तहत की गई है। हाफिज सईद आतंकी संघठन लश्कर का मुखिया है और 26/11 मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड है। जिस विला को ज़प्त किया गया है उसे हाफिज सईद के फाइनेंसर कश्मीरी व्यापारी जहुर अहमद शाह वटाली ने खरीदा था। पिछले साल ही वटाली को एनआईए ने आतंकी संगठनों को फंडिंग करने के मामले में गिरफ्तार किया था।

ईडी की मानें तो विला को पाकिस्तान स्थित फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन की ओर से फंड करने के बाद खरीदा गया था। इस फाउंडेशन को सईद ही चलाता है।

जहूर अहमद शाह वटाली पर आरोप है कि वह लश्कर-ए-तैयबा के प्रमुख हाफिज सईद का बैंकर और फाइनेंसर है। ईडी के मुताबिक, कश्मीरी व्यवसायी जहूर अहमद वटाली की यह संपत्ति गुरुग्राम में है। बाजार मूल्य के हिसाब से इसकी कीमत एक करोड़ तीन लाख रुपये बताई जा रही है।

जांच एजेंसी का मानना है कि विला हवाला और यूएई से आए पैसों से खरीदा गया था। टेरर एक्टिविटिज स्पॉन्सर करने के लिए फंडिग की गई थी।

Input your search keywords and press Enter.