fbpx
Now Reading:
आंध्र प्रदेश: गोदावरी नदी में नौका पलटी, 12 शव बरामद, 27 को बचाया गया, कई अब भी लापता
Full Article 2 minutes read

आंध्र प्रदेश: गोदावरी नदी में नौका पलटी, 12 शव बरामद, 27 को बचाया गया, कई अब भी लापता

Andhra Pradesh Boat Tragedy

आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में गोदावरी नदी में एक पर्यटन नौका पलटने से कई लोगों के डूबने की आशंका है. अब तक 12 शवों को बरामद किया गया है. वहीं 27 यात्रियों को बचाया गया है. जबकि करीब 16 लोग अब भी लापता हैं. गोदावरी नदी पिछले कुछ दिनों से पूरे उफान पर है. पूर्वी गोदावरी जिला पुलिस अधीक्षक अदनान अस्मी ने कहा, ‘‘हम ज्यादा जानकारी जुटाने की कोशिश कर रहे हैं.’’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने नाव डूबने से हुई लोगों की मौत पर दुख जताया है. प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ”आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी में एक नाव के डूबने से दुख हुआ. शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. हादसे की जगह पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.”

मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने अधिकारियों से कहा है कि राहत-बचाव कार्य तेजी से चलाया जाए. मुख्यमंत्री के आदेश पर पर्यटन मंत्री अवंति श्रिनिवास घटना स्थल पर जा रहे हैं. मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये मुआवजा देने का एलान किया है.

सूत्रों ने बताया कि आंध्र प्रदेश पर्यटन विकास निगम द्वारा संचालित नौका पर करीब 60 लोग सवार थे, जिनमें चालक दल के करीब 11 सदस्य भी शामिल हैं. नौका कच्चुलुरु के पास पलट गई. नाव गंडीपोचम्मा से पापीकोंडा जा रही थी. बताया जाता है कि नाव पर सवार अधिकांश यात्री लाइफ जैकेट पहने हुए हैं. मुख्य सचिव ने बताया कि दुर्घटना के पीड़ितों का पता लगाने के लिए एक हेलीकॉप्टर की सेवा ली जा रही है.

Input your search keywords and press Enter.