fbpx
Now Reading:
गोवा के मुख्यमंत्री नाक में ट्यूब लगाकर पहुँचे बजट पेश करने
Full Article 2 minutes read

गोवा के मुख्यमंत्री नाक में ट्यूब लगाकर पहुँचे बजट पेश करने

पणजी: राफेल विमान पर राहुल गांधी और मनोहर पर्रिकर के बीच जारी आरोप-प्रत्यारोप के बीच गोवा के सीएम की एक तस्वीर वायरल हो रही है। जिसमें मनोहर पर्रिकर नाक में ट्यूब लगी होने के बावजूद गोवा का साल 2019-20 का बजट पेश करते नजर आ रहे हैं। पैनक्रियाज की बीमारी से जूझ रहे परिकर ने सदन में विपक्ष के हंगामे के बीच अपना बजट भाषण पूरा किया।

हालाँकि इस दौरान मनोहर परिकर कांग्रेस पर हमला करने से भी नहीं चूके। कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए उन्होने कहा कि वह पूरे होश में हैं और उनमें जोश भी बहुत है। दरअसल हाल ही में गोवा कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिरीश चोडांकर ने कहा था कि राज्य में बीजेपी नेतृत्व वाली राज्य सरकार धराशायी हो गई है और राज्य पर कर्ज का बोझ बढ़ता जा रहा है। जिसके जबाब में परिकर ने कहा किमैं आज फिर वादा करता हूं कि मैं गोवा की पूरी ईमानदारी, समर्पण के साथ आखिरी सांस तक सेवा करूंगा। मैं पूरे जोश में हूं और यह बहुत ज्यादा है। मैं पूरी तरह होश में भी हूं।

गोवा सरकार ने साल 2019-20 के लिए बिजली खरीद सहित 19,548.69 करोड़ रुपये के बजट का प्रावधान रखा है। जो कि बीते साल की तुलना में 14.16 प्रतिशत ज्यादा है। 2018-19 दौरान सरकार ने 17,123.98 करोड़ रुपये का बजट पेश किया था।

पर्रिकर ने अपने बजट भाषण में कहा कि कुल राजस्व व्यय 13,308.26 करोड़ रुपये जबकि कुल पूंजीगत व्यय 4,987.45 करोड़ रुपये रहने का अनुमान जताया है। वहीँ बीमारी के कारण जब परिकर की आवाज धीमी होने लगी तो विधानसभा अध्यक्ष प्रमोद सावंत ने उन्हें बीच में रोककर और बजट की प्रतियों को सदन के सदस्यों को बटवाईं। बजट के दौरान गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर परिकर ने राज में कृषि, शिक्षा, स्वास्थ्य, सूचना प्रौद्योगिकी, रोजगार, ढांचागत अवसंरचना और राज्य के आर्थिक विकास जोर देने की बात भी कही।

Input your search keywords and press Enter.