fbpx
Now Reading:
कारोबारी से फिरौती मामले में पूर्व सांसद अतीक अहमद के खिलाफ मामला दर्ज
Full Article 2 minutes read

कारोबारी से फिरौती मामले में पूर्व सांसद अतीक अहमद के खिलाफ मामला दर्ज

नई दिल्ली: सीबीआई ने लखनऊ के एक कारोबारी के कथित अपहरण के मामले में पूर्व सांसद अतीक अहमद और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को इस बारे में जानकारी दी।

मामले में कारोबारी को लखनऊ से अपहरण करके देवरिया जेल ले जाया गया था। वहां जेल में बंद अहमद और उनके साथियों ने कथित रूप से कारोबारी को पीटा और अपना कारोबार उन्हें हस्तांतरित करने के लिए मजबूर किया।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने उत्तरप्रदेश से समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद अहमद के खिलाफ आपराधिक साजिश, फिरौती, ठगी, जालसाजी, लूट और डराने धमकाने के आरोपों के तहत एक मामला दर्ज किया है।

एजेंसी ने अपनी प्राथमिकी में अपहरण से संबंधित भारतीय दंड संहिता की धाराओं को नहीं जोड़ा है। प्रक्रिया के मुताबिक सीबीआई ने बिना कोई आरोप जोड़े या हटाए राज्य पुलिस द्वारा दर्ज की गयी प्राथमिकी पर जांच अपने हाथ में लिया है।

अधिकारियों ने बताया कि रियल इस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल का लखनऊ से अपहरण करके उन्हें देवरिया जेल ले जाया गया था। उन्होंने बताया कि जेल में बंद अहमद और उनके साथियों ने कथित रूप से कारोबारी को पीटा और अपना कारोबार उन्हें हस्तांतरित करने के लिए मजबूर किया।

अहमद 14 वीं लोकसभा में 2004 से 2009 तक उत्तर प्रदेश के फूलपुर से सांसद थे। वह सपा के टिकट पर चुनाव जीते थे।लखनऊ के पॉश गोमती नगर इलाके में रियल इस्टेट कारोबारी ने आरोप लगाया था कि अहमद पिछले दो साल से फिरौती के लिए उन्हें धमका रहे थे ।

Input your search keywords and press Enter.