fbpx
Now Reading:
पश्चिम बंगाल में TMC-BJP के बीच झड़प, 4 कार्यकर्ताओं की मौत, गृह मंत्रालय ने ममता सरकार से मांगा जवाब
Full Article 2 minutes read

पश्चिम बंगाल में TMC-BJP के बीच झड़प, 4 कार्यकर्ताओं की मौत, गृह मंत्रालय ने ममता सरकार से मांगा जवाब

TMC worker dies in clashes with BJP in Bengal

पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना इलाके में बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं की झड़प में 3 बीजेपी जबकि 1 टीएमसी कार्यकर्ता की मौत हो गई है. इस घटना में कई कार्यकर्ता घायल बताए जा रहे हैं. घटना नॉर्थ 24 परगना के सदेश खली इलाके की है. वहीं इस घटना को लेकर बीजेपी केप्रदेश महासचिव सायंतन बसु ने बताया कि संदेशखली में टीएमसी कार्यकर्ता बीजेपी के झंडे निकाल रहे थे. ऐसे में जब बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उन्हें ऐसा करने से रोका तो उन्होंने गोलियां चला दीं. मृतकों की पहचान सुकांता मंडल, प्रदीप मंडल और शंकर मंडल के तौर पर की गई है. सायंतन बसु के मुताबिक बीजेपी के दो कार्यकर्ता वारदात के बाद से लापता हैं. हालाकिं टीएमसी ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि टीएमसी कार्यकर्ता को रास्ते से अगवा करके उसकी हत्या कर दी गई.

वहीं दूसरी तरफ बीजेपी नेता मुकुल रॉय ने टीएमसी पर बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी सांसदों की टीम सोमवार को इलाके का दौरा करेगी. उन्होंने कहा किगृह मंत्री अमित शाह को रिपोर्ट भेज दी गई है.इसके साथ ही वे घटना की लोकतांत्रिक तरीके से विरोध दर्ज कराने बात कहते हुए भी नजर आए.

गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में बीजेपी नेताओं से फोन पर बात की और घटना की जानकारी ली है. सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि घटना की जानकारी मिलते ही गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से जवाब तलब किया है. गृह सचिव राजीव बाबा ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव को पूरी घटना में रिपोर्ट भेजने को कहा है. इस घटना को लेकर  बीजेपी बीजेपी महासचिव और राज्य के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट करते हुए शोक प्रकट किया है. बीजेपी का आरोप है कि टीएमसी कार्यकर्ता लगातार बीजेपी कार्यकर्ताओं को निशाना बना रहे हैं.

Input your search keywords and press Enter.