नई दिल्ली : अगर आपकों बैंक में कोई काम है तो, उसे आज ही निपटा लें क्योंकि सोमवार को ईद होने के वजह से आपको 3 दिनों के लिए इंतजार करना पड़ सकता है. महीने का चौथा शनिवार होने की वजह से 24 जून को बैंक बंद रहेंगे. 25 जून को रविवार छुट्टी का दिन और 26 सोमवार को ईद का त्योहार है जिसके लिए लगभग पूरे देश में बैंक बंद रहेंगे. हालांकि एटीएम खुले रहेंगे, लेकिन इनमें कैश की किल्लत रह सकती है. इसलिए हो सके तो अपने पास जरुरत के लिए कैश आज अभी निकाल लें, नहीं तो आपको बिना कैश के ही गुरजा करना पद सकता है.

पूरे देश में सभी बैंक बंद रहेंगे. इस दौरान किसी भी बैंक में कोई वित्तीय लेनदेन नहीं होगा. वहीं तीन दिन बैंक बंद रहने से अरबों रुपये की क्लियरिंग प्रभावित होने की आशंका है.

हालांकि, बैंकों का कहना है कि ATM खुलें रहेंगे और सभी एटीएम में पर्याप्त मात्रा में पैसे उपलब्ध करा दिए जाएेंगे. इतना ही नही बैंक का कहना हैं कि इस त्योहार पर लोग ऑनलाइन शॉपिंग ज्यादा कर रहे हैं जिससे कैश की समस्या कम ही आयेगी, इसके अलावा दुकानों पर भी डिजिटल भुगतान किया जा रहा है.

लिहाजा आपको सलाह दी जा रही है कि अगर आपको कैश निकालना है तो आज या कल में निकाल लें जिससे आने वाले 3 दिनों तक आपको कैश की किल्लत न हो. इन तीन दिनों में नेटबैंकिंग से होने वाले फंड ट्रांसफर पर भी असर पड़ेगा.

Leave a comment

Your email address will not be published.