सत्ताधारी पार्टी बीजेपी लगातार अपने विस्तार को लेकर तमाम तरह के प्रयास करती रहती है. अब पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि बीजेपी अपने सदस्यों की संख्या में कम से कम और 20 फीसदी का इजाफा करेगी. बता दें कि अभी बीजेपी के दावों के अनुसार पार्टी के 11 करोड़ सदस्य हैं.

पार्टी का सर्वश्रेष्ठ आना बाकी- बीजेपी अध्यक्ष

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि बीजेपी अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर अभी नहीं पहुंची है. उन्होंने कहा कि पार्टी की सदस्यता अभियान का उद्देश्य अपनी पहुंच का विस्तार करना और इसे समावेशी बनाना है ताकि पार्टी सभी वर्गों के लोगों तक अपनी पहुंच बना सके.

अमित शाह का बयान

अमित शाह ने यहां पार्टी मुख्यालय में सदस्यता अभियान के लिए पार्टी के प्रदेश प्रभारियों की एक बैठक को संबोधित करते हुये कहा, ”बीजेपी 2019 के आम चुनाव में भले ही जीत हासिल कर ली हो लेकिन पार्टी को सर्वश्रेष्ठ स्थिति में पहुंचना अभी बाकी है.”

पार्टी को समावेशी बनाना लक्ष्य- अमित शाह

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि यह अभियान पार्टी को समावेशी बनाने का एक माध्यम है, जिससे पार्टी सभी वर्गों के लोगों तक पहुंच बना सके. बता दें कि अभी अमित शाह पार्टी के साथ-साथ सरकार में भी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. उन्हें इस बार केंद्र में गृह मंत्री बनाया गया है.

जेपी नड्डा पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त

वहीं, सोमवार को बीजेपी ने अमित शाह की जिम्मेदारी और व्यस्तता बढ़ने के कारणों को ध्यान में रखते हुए जेपी नड्डा को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है. जेपी नड्डा 19 जून यानी बुधवार को कार्यकारी अध्यक्ष का पदभार ग्रहण करेंगे. इस मौके पर राजनाथ सिंह ने कहा, ”जे पी नड्डा पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष होंगे.”