fbpx
Now Reading:
सर्वदलीय बैठक खत्म, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मंत्री बैठक में थे मौजूद
Full Article 2 minutes read

सर्वदलीय बैठक खत्म, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मंत्री बैठक में थे मौजूद

कल से शुरू होने जा रहे बजट सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है.संसद भवन में चल रही इस बैठक में सरकार की ओर से नरेंद्र सिंह तोमर, थावरचंद गहलोत, अर्जुन मेघवाल शामिल हुए हैं. इनके अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, जेडीयू के आरसीपी सिंह सहित कई नेता मौजूद हैं. साथ ही इस बैठक में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी से के सुरेश, वी विजयसई रेड्डी भी शामिल हैं.

संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने बताया कि सभी राजनीतिक दलों के लोकसभा और राज्यसभा में प्रतिनिधित्व करने वाले अध्यक्षों को पत्र लिखकर उनसे संसद में 19 जून को होने वाली बैठक में उपस्थित रहने को कहा गया है. प्रधानमंत्री मोदी भी इस बैठक में मौजूद रहेंगे.

आपको बता दें कि संसद का बजट सत्र 17 जून से 26 जुलाई तक चलेगा और 5 जुलाई को आम बजट पेश होगा. आर्थिक सर्वेक्षण 4 जुलाई को पेश किया जायेगा और इसके अगले दिन बजट पेश किया जायेगापरंपरा के अनुसार सत्र के पहले दो दिनों तक नवनिर्वाचित सांसदों को शपथ दिलाई जाएगी जबकि लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव 19 जून को किया जाएगा.जबकि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 20 जून को लोकसभा और राज्यसभा दोनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल में पहला बजट वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पेश करेंगी.

Input your search keywords and press Enter.