रहाणे ने अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू भारत के 20-20 आई के दौरान अगस्त 2011 में एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड में इंग्लैंड के खिलाफ किया था।

भारत के टेस्ट उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे शनिवार को 32 साल के हो गए और उनके लिए न केवल क्रिकेट बिरादरी बल्कि दुनिया भर के प्रशंसकों की ओर से जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं दी गईं।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर रहाणे की तस्वीर पोस्ट करके और उनके करियर आंकड़ों को सूचीबद्ध करके दर्शाया।

भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने भी रहाणे को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं।

उन्होंने कहा, “आपको खुशी से भरा दिन और खुशी से भरा साल। जन्मदिन की शुभकामनाएं! @ Ajinkyarahane88,” उन्होंने ट्वीट किया|

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने भी ‘अज्जू’ को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं|

 भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रहाणे को उनके जन्मदिन पर रनों के भार और सफलता की कामना की।

क्रिकेट बिरादरी के अलावा, प्रशंसकों ने भी सोशल मीडिया पर ले लिया और रहाणे को उनके जन्मदिन पर हार्दिक बधाई दी। देखिए कुछ ट्वीट्स:

रहाणे ने अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू अगस्त 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ अमीरात ओल्ड ट्रैफर्ड में ट्वेंटी 20 के दौरान किया था। उनका वनडे डेब्यू सितंबर 2011 में इसी टीम के खिलाफ हुआ था।

इस बीच, भारतीय बल्लेबाज ने मार्च 2013 में नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान खेल के सबसे लंबे प्रारूप में राष्ट्रीय पक्ष के लिए अपनी पहली पारी हासिल की।

तब से, उन्होंने 20 T20IS में 375 रन और 90 वन-डे इंटरनेशनल (ODI) में 2,962 रन बनाए हैं, जो उन्होंने Men in Blue खेला था।

रहाणे ने अब तक खेले गए 65 टेस्ट मैचों में 4,203 रन बनाए हैं।

रहाणे, जिन्होंने अब तक खेले गए 140 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैचों में 3,820 रन बनाए हैं, आईपीएल के 2020 संस्करण में दिल्ली की राजधानियों के लिए सभी तैयार थे।

हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोरोनोवायरस के कारण अप्रैल में 29 मार्च –24 की घटना को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया।