जांचकर्ताओं को पिछले हफ़्ते कराची उपनगर में दुर्घटनाग्रस्त हुए एयरबस जेटलाइनर में भारी मात्रा में नकदी मिली है। इस साजिश सिद्धांत शुरू करते हैं ?

एयरबस ए320 जेटलाइनर के दुर्घटनाग्रस्त होने से जहाज पर सवार 99 में से 97 यात्रियों की मौत हो गई (दो लोगों को चमत्कारिक ढंग से सुलगने वाले मलबे से निकाला गया)। जांचकर्ता धीरे-धीरे मलबे के माध्यम से दुर्घटना को बेहतर ढंग से समझने के लिए सुराग की तलाश कर रहे हैं।

अप्रत्याशित रूप से, जांचकर्ताओं ने मलबे में 30 मिलियन कुल पाकिस्तानी रुपये ($ 186,000)   “विभिन्न देशों और विभिन्न मुद्राओं ” की कुल नकदी का पता लगाया। सारा कैश दो बैग में मिला।

षड्यंत्र सिद्धांत?

एयरबस ए320 की कीमत $ 101 मिलियन थी। आज रिपोर्टें सामने आईं कि पीआईए ने विमान का 19.7 मिलियन डॉलर का बीमा किया था। लेकिन कैश ऑनबोर्ड जेट के असामयिक दुर्घटनाग्रस्त होने पर साजिश के सिद्धांतों के एक नए दौर को प्रेरित करने के लिए सोचता है। पाकिस्तान में प्रति व्यक्ति आय लगभग $ 1200 / वर्ष है। यह $ 186,000 राशी  एक औसत पाकिस्तानी जो एक पूरे वर्ष में बनाता है उसका 155 गुना है

बचे लोगों में से एक बैंकिंग बैंकिंग था। क्या यह उसका पैसा हो सकता था?

लेकिन एक छोटी सी समस्या है हमारी समझ में कि पाकिस्तान के भीतर एक घरेलू उड़ान पर अघोषित नकदी के परिवहन की कानूनी सीमा 10,000 पाकिस्तानी रुपये ($ 62) है।

यह एक अनसुलझा रहस्य बना रह सकता है। यह कुछ भी नहीं हो सकता है। लेकिन मिश्रित मुद्राओं में नकदी के ढेर खोजने से जेएफके-हत्या-फोन-मून-लैंडिंग-9/11-आदि मंचों पर हलचल सुनिश्चित है …