उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ से नोएडा के लिए अपने नाबालिग बच्चों के साथ यात्रा कर रही एक 25 वर्षीय महिला यात्री के साथ बस के अंदर चालक द्वारा कथित रूप से बलात्कार किया गया। पुलिस ने 17 जून को आरोपी ड्राइवरों में से एक को गिरफ्तार किया| पुलिस मामले के संबंध में दो और व्यक्तियों की तलाश कर रही  है।

आरोपी की पहचान बिजनौर जिले के मूल निवासी अमित उर्फ ​​मयूरी के रूप में हुई है।

पुलिस के अनुसार, यह हादसा रात में स्लीपर बस में 12-13 अन्य यात्रियों की मौजूदगी में हुआ। रात के समय चलती बस में बलात्कार हुआ। पीड़िता ने गौतम बौद्ध नगर पुलिस स्टेशन में अपनी शिकायत दर्ज करवाई, जब वह वहां पहुंची।

पुलिस ने बताया कि महिला अपने दो बच्चों के साथ नोएडा जा रही थी, जहां उसका पति एक सब्जी विक्रेता के रूप में काम करता है, लखनऊ और मथुरा के बीच सड़क पर लंबे समय से रूट की बस के दो चालकों में से एक ने कथित तौर पर बलात्कार किया था।

घटना के समय बस में लगभग एक दर्जन से अधिक यात्री सवार थे, जब महिला से पिछली सीट पर कथित रूप से बलात्कार किया गया था और अलार्म बजाने की कोशिश करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी।

नोएडा के सेक्टर 20 पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार), 506 (आपराधिक धमकी), 201 (अपराध के सबूतों को गायब करने, या स्क्रीन अपराधी को गलत जानकारी देने) और 212 (उत्पीड़न करने वाले अपराधी) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।