अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भारत की अपनी पहली आधिकारिक यात्रा के लिए अहमदाबाद पहुंचने से कुछ समय पहले हिंदी में ट्वीट किया है. ट्वीट करके ट्रंप ने जानकारी दी है कि वो कुछ ही घंटों में भारत पहुंचने वाले हैं. भारत यात्रा पर निकलने की जानकारी भी ट्रंप ने ट्वीट करके दी थी.

डोनाल्ड ट्रम्प ने हिंदी में ट्वीट करते हुए लिखा, ”हम भारत आने के लिए तत्पर हैं. हम रास्ते में हैं, कुछ ही घंटों में हम सबसे मिलेंगे !” इसपर पीएम मोदी ने लिखा, ”अतिथि देवो भव:”.

Narendra Modi@narendramodi

अतिथि देवो भव: https://twitter.com/realdonaldtrump/status/1231801865815220224 …Donald J. Trump@realDonaldTrumpहम भारत आने के लिए तत्पर हैं । हम रास्ते में हैँ, कुछ ही घंटों में हम सबसे मिलेंगे!28.8 हज़ार11:19 am – 24 फ़र॰ 2020Twitter Ads की जानकारी और गोपनीयता9,104 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं

इससे पहले ट्रंप ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा था, ”मेलानिया के साथ भारत के लिए प्रस्थान !” इसका जवाब देते हुए पीएम ने लिखा, ”अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, भारत आपके आने का इंतजार कर रहा है. आपकी यात्रा निश्चित रूप से हमारे राष्ट्रों के बीच मित्रता को और मजबूत करने वाली है. अहमदाबाद में मिलते हैं.”

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दौरे को लेकर भारत में जमकर तैयारियां चल रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ट्रंप का स्वागत दिल्ली से बाहर गुजरात के अहमदाबाद में करेंगे और दुनिया के सबसे बड़े मोटेरा स्टेडियम में दोनों नेता मंच भी साझा करेंगे. ट्रम्प भारत यात्रा के लिए एक खास अतिथि बन रहे हैं. इसे लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति भी खासे उत्साहित नजर आ रहे हैं.

ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनेर और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी हैं. अहमदाबाद यात्रा के मद्देनजर उनके स्वागत के लिए गुजरात तैयार है. अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचने पर अमेरिकी राष्ट्रपति का भव्य स्वागत किया जाएगा, जहां से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वह 22 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे और मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में संयुक्त रूप से जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके साथ ही ट्रंप साबरमती आश्रम भी जाएंगे.