TRP के चक्कर मे ख़ान, कंगना और रावण का कोई बड़ा झोलमाल न खड़ा हो जाए

300

TRP के चक्कर मे खान, कंगना और रावण का कोई बड़ा झोलमाल न खड़ा हो जाये
आखिर, सांसद जी कहीं तो काम आए, जनता के भरपूर मनोरंजन के लिए दो सांसद मनोज तिवारी, रविकिशन जनता को अभिनय करते आएंगे नज़र, अयोध्या में 17 से 25 अक्टूबर के बीच ऐतिहासिक रामलीला का आयोजन होने जा रहा है जिसमें मनोज तिवारी अंगद की भूमिका में तो रविकिशन भारत की भूमिका में नज़र आएंगे, वही मशहूर फिल्म अभिनेता असरानी नारद मुनी के रूप में दिखाई देंगे, दारा सिंह के पुत्र विंदु हनुमान जी की भूमिका में होंगे।

असुरों की टोली के लिए कुछ खास मीडिया चैनल्स की TRP को ध्यान में रखते हुए चयन की प्रक्रिया को सही ढंग से अपनाया गया है और अपने जमाने के मशहूर अभिनेता रज़ा मुराद अहिरावण के रूप में और शाहबाज खान रावण के रूप में नजर आएंगे।

शाहबाज़ खान रावण के किरदार को किस तरह निभाते है ये वक़्त की नज़ाकत को देखते हुए मुश्किल काम लगता है। रावण असुर होकर भी शास्त्रों का प्रखर ज्ञाता, प्रकान्ड विद्वान, पंडित एवं महाज्ञानी था वहीं रावण के दादा को साक्षात् ब्रह्मा का रूप भी माना गया है। ऐसे में शाहबाज़ खान को रावण का किरदार दिया जाना कहीं एक बड़े वर्ग की नापसंदगी का बड़ा कारण न बन जाये और TRP के चक्कर मे खान और रावण का कोई बड़ा झोलमाल न खड़ा हो जाये।

वैसे TRP के लिए मसालेदार मामला तो अभी मुम्बई की अभिनेत्री कंगना भी है जिनको लेकर भी अयोध्या की रामलीला में अनेक कयास लगाए जा रहे है। आधिकारिक रूप से अभी कंगना को अयोध्या में आयोजित होने वाली रामलीला में कोई भी किरदार नही मिला है लेकिन कंगना बचपन में सीता का रोल निभा चुकी है। सोशल मीडिया पर कंगना द्वारा सीता के रोल।की खबर और तस्वीर जिस तरह वायरल की जा रही है वो कुछ खास इशारा तो कर रही है, लेकिन सियासत अभी उन इशारों को नज़रंदाज़ कर रही है क्योंकि मुम्बई में दिए गए किरदार को निभाने की एक बड़ी जिम्मेदारी कंगना के कंधों पर है, ऐसे में कंगना को सीता का रोल मिलना मुमकिन तो नही दिखता, लेकिन राजनीति में सब मुमकिन है, मुम्बई की राजनीति रातोरात बदल जाती है, राजस्थान इधर उधर होता रहता है, मध्यप्रदेश में सियासत रात में करवट बदलती है तो फिर अयोध्या में विश्वस्तरीय आयोजित होने वाली रामलीला में कंगना सीता के रूप में नज़र आये इस बात की संभावना से अभी इनकार नही किया जा सकता। अगर सीता की भूमिका में कंगना और खान बनेंगे रावण तो आज के इस सियासी दौर में TRP के लिए इससे बढ़िया कुछ हो नही सकता।

Dr. Mohd. Kamran
Journalist

Adv from Sponsors