तिरुवनंतपुरम: केरल फिल्म उद्योग दुख में डूब गया, जब खबर आई की लोकप्रिय फिल्म निर्देशक और पटकथा लेखक के आर सचिदानंदन की गुरुवार रात त्रिशूर के एक अस्पताल में निधन हो गया, फिल्म उद्योग के सूत्रों ने कहा।

सची के नाम से मशहूर 48 वर्षीय हिप सर्जरी से उबर रहे थे, जब उन्हें मंगलवार को कार्डियक अरेस्ट हुआ। उन्हें त्रिशूर के एक अग्रणी अस्पताल की गहन देखभाल इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया था।

केरल हाईकोर्ट में प्रैक्टिस करने वाले वकील सची स्क्रिप्ट लिखकर फिल्म इंडस्ट्री का रुख किया। एक निर्देशक के रूप में उनकी दूसरी फिल्म, ‘अय्यपनम कोश्युम’ इस साल की सबसे बड़ी ग्रॉसर बन गई|

View this post on Instagram

പോയി.

A post shared by Prithviraj Sukumaran (@therealprithvi) on

उनका संक्षिप्त फिल्मी करियर 2007 में शुरू हुआ, जब उन्होंने सेतु के साथ फिल्म ’चॉकलेट ’की पटकथा लिखी, जिसके साथ उन्होंने चार और पटकथाएं लिखीं।

उन्होंने 2012 में मोहनलाल अभिनीत, ‘रन बेबी रन’ के लिए अपनी पहली एकल पटकथा लिखी| उन्होंने और छह पटकथाएँ लिखीं, जिसमें 2015 में की ‘अनारकली’, निर्देशक के रूप में उनकी पहली फिल्म थी|

बुधवार को, अभिनेता पृथ्वीराज और बीजू मेनन निर्देशक रेन्जिथ और बी उन्नीकृष्णन जैसी प्रमुख फिल्मी हस्तियों सहित उनके करीबी सहयोगियों ने यह विचार किया था कि कैसे सबसे अच्छी चिकित्सा देखभाल उन्हें दी जा सकती है और यहां तक ​​कि एक एयर एम्बुलेंस किराए पर लेने की भी बात हुई थी और उन्हें  दूसरे अस्पताल में शिफ्ट करने के लिए सहमति बनी थी।