देश की राजधानी दिल्ली में फिलहाल अपराध काम होता दिखाई देता नहीं है। भले ही पुलिस अपराध पर काबू पाने में असफल रही है, लेकिन दिल्ली के नांगलोई इलाके में एक मां-बेटी की जांबाज़ी ने आपराधिओं के हौसले पस्त  कर दिए। आज इन माँ बेटी की बहादुरी के चर्चे चारों तरफ हैं। दोनों ने अकेले ही हथियारबंद चेन स्नैचर को बीच सड़क परे धार दबोचा।

आखिर हुआ क्या ये जानने से पहले आप इस वीडियो को देखिये। कैसे एक माँ बेटी हाथ गाडी रिक्शे से कहीं से आ रही है। दूसरी तरफ दूर से ही एक बाइक पर दो लोगों उनकी तरफ धीरे बढ़ते दिखाई दे रहे हैं। ऐसा लग रहा है दोनों बाइक सवार माँ बेटी की काफी दूर से पीछा करते आ रहे हैं। जैसे ही दोनों रिक्शे से उतरीं बाइट सवार तेज़ी से उनकी तरफ बढ़ा, अचानक पीछे बैठा एक युवक ने उनके गले से चेन छीन कर भागने की कोशिश की। बाइक पर पीछे बैठा शख्स एक झटके में महिला के गले से चेन छीन लेता है। ऐन मौके पर लोग घबरा जाते हैं और चीखने-चिल्लाने लगते हैं। लेकिन इस महिला और उसकी बेटी ने बिना धैर्य खोये तेजी से चेन स्नैचर को पकड़ लिया।

इस बीच बाइक चला रहा दूसरा शख्स वहां से भागने की कोशिश करता है, लेकिन उसका बैलेंस बिगड़ जाता है। बाइक गिर जाती है, और उसे चला रहा शख्स भाग जाता है। तब तक मां-बेटी दोनों ही झपटमार को पकड़े रहते हैं। झपटमार पर महिला की पकड़ इतनी मजबूत थी कि वो पूरी कोशिश के बावजूद अपना हाथ नहीं छुड़ा पाया। इस बीच सड़क पर चल रहा एक और शख्स मां-बेटी की मदद के लिए आ जाता है और झपटमार पर टूट पड़ता है।

इस दौरान हेलमेट पहना झपटमार भागने की पूरी कोशिश करता है, लेकिन वो कामयाब नहीं हो पाता है। तभी वहां से गुजर रही एक कार से तीन चार लोग उतरते हैं और झपटमार को लात-घूसों की बौछार कर देते हैं। महिला की बेटी मौका-ए-वारदात पर पड़ी चेन को उठा लेती है।

इस वीडियो में साफ़ दिखाई देता हैं कि, माँ बेटी ज़रा भी डरी नहीं और सीधे अपराधियों से भीड़ गईं। मां-बेटी ने दिलेरी दिखाते हुए इस चेन स्नैचर को इस तरह से पकड़ा कि झपटमार लाख कोशिशों के बावजूद पकड़ से आजाद नहीं हो सका। दोनों की बहादुरी से चेन स्नैचर पकड़ा गया।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक ये घटना 30 अगस्त की है। चेन स्नैचिंग की ये पूरी वारदात सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई है। दिल्ली पुलिस अब इस बहादुर महिला को सम्मानित करने जा रही है। फिलहाल आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। पुलिस अब चेन स्नैचर के दूसरे साथी को तलाश रही है।