रेडिफ डॉट कॉम इंडिया लिमिटेड ने अपनी रेडिफन्यूज एप सर्विस के विस्तार की घोषणा की है. इसके माध्यम से अब 30,000 से ज्यादा राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्रोतों की खबरें फ्री उपलब्ध कराई जाएंगी. इसके लिए आपको केवल रेडिफ न्यूज एप को डाउनलोड करना होगा. रेडिफ डॉट कॉम के समाचारों के अलावा, यह नया एप कई अन्य समाचार स्रोतों से भी खबरें उपलब्ध कराएगा. इनमें रॉयटर्स, द न्यूयॉर्क टाइम्स, वॉशिंगटन पोस्ट, द टाइम्स ऑफ इंडिया, दि इकनॉमिक टाइम्स तथा द हिंदू जैसे नेटवर्क भी शामिल हैं. रेडिफ ने विभिन्न मोबाइल डिवाइसेज के लिए इस एप के मल्टीपल वर्जन पेश किए हैं. ये वर्जन अत्याधुनिक आईओएस, ब्लैकबैरी, विन्डोज तथा एन्ड्रॉयड जैसे उपकरणों के लिए तथा उन फोन के लिए पेश किए गए हैं, जिनमें क्लासिकल जावा एवं सिंबियन ऑपरेटिंग सिस्टम के फीचर्स मौजूद हैं.rediff-news-app

रेडिफ न्यूज एप सर्विस  के साथ रॉयटर्स, द न्यूयॉर्क टाइम्स, वॉशिंगटन पोस्ट, द टाइम्स ऑफ इंडिया, दि इकनॉमिक टाइम्स तथा द हिंदू जैसे नेटवर्क भी शामिल हैं. इसके माध्यम से 30,000 से ज्यादा राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्रोतों की खबरें फ्री उपलब्ध कराई जाएंगी. इसके लिए आपको केवल रेडिफ न्यूज एप को डाउनलोड करना होगा.

हर एक वर्जन को यह ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है, ताकि उपभोक्ता अपने ऑपरेटिंग सिस्टम पर इससे सर्वश्रेष्ठ अनुभव प्राप्त कर सकें. इसके माध्यम से कई स्रोतों से उपभोक्ता को समाचार सेवाएं उपलब्ध कराई जाएंगी. रेडिफ डॉट कॉम इंडिया ने बताया कि अत्याधुनिक टाइल्ड इंटरफेस डिजाइन इमेज के साथ यह एप यूजर को सभी प्रकार की खबरों के साथ अपडेट करता है. दुनिया, कारोबार, खेल, क्रिकेट एवं मनोरंजन से जुड़े सभी क्षेत्रों से संबंधित खबरें संक्षिप्त विवरण के साथ आपके लिए उपलब्ध कराई जाती हैं. यूजर समाचार के सारांश को जानने के लिए इमेज पर टैप कर सकता है, जिससे मूल स्रोत के साथ ही पूरी खबर इसके सामने खुल जाती है. यह सर्च फंक्शन इश्तेमाल में बेहद आसान है. बार-बार रीफ्रेश करने के लिए डिफाल्ट मैनुअल सेटिंग को जरूरत के अनुसार इसे बदल भी सकते हैं. आल्सो रीड फीचर की मदद से आप अपनी रुचि के विषय पर ज्यादा से ज्यादा जानकारी सर्च कर सकते हैं.
यह एप पहले से डाउनलोड की जा चुकी समाचार सामग्री को ऑफलाइन भी उपलब्ध कराता है, चाहे यूजर इंटरनेट से कनेक्टेड न हो तो भी. रेडिफ डॉट कॉम के चेयरमैन एवं सीईओ अजीत बालाकृष्णन के मुताबिक, आने वाले समय में भारतीय मोबाइल इंटरनेट यूजर बेस के तेजी से ब़ढने की  की संभावना हैं, क्योंकि सरकार और कई शीर्ष टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर इस पर फोकस कर रहे हैं. ऐसे में हमारी ओर से रेडिफन्यूज एप का लॉन्च दुनिया में सभी यूजर को बेहतर सेवाएं उपलब्ध कराएगा. यूजर इसके सर्च फंक्शन की मदद से समाचारों को विस्तार से जान सकेंगे.

Adv from Sponsors

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here