20 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित गुरु नानक अस्पताल में भर्ती ऐस बॉलीवुड कोरियोग्राफर सरोज खान की मौत हो गई है। सांस की शिकायत से पीड़ित सरोज खान की शुक्रवार तड़के 1.52 बजे कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई। महान कोरियोग्राफर सरोज खान को गंभीर मधुमेह और संबंधित बीमारी थी। उसने कोरोनोवायरस के लिए नकारात्मक परीक्षण किया था। वह 71 वर्ष की थीं।

सांस की समस्या की शिकायत के बाद सरोज खान को 17 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित गुरु नानक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी बेटी सुखना खान ने बताया कि उनकी मां ने कोविद -19 के लिए नकारात्मक परीक्षण किया है और कहा है कि ठंड की वजह से सांस फूल रही थी। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि सरोज खान को अगले दो से तीन दिनों में अस्पताल से छुट्टी मिलने की संभावना है।

चार दशक से अधिक के करियर में, सरोज खान ने 2000 से अधिक गीतों को कोरियोग्राफ किया।

सरोज खान, जिन्होंने तीन साल की उम्र में एक बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम करना शुरू किया था, को 1974 में गीता मेरा नाम के साथ एक स्वतंत्र कोरियोग्राफर के रूप में पहला ब्रेक मिला। तीन बार के राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता को 2000 गानों की कोरियोग्राफिंग का श्रेय दिया गया है, जिसमें प्रतिष्ठित नंबर भी शामिल हैं। जैसे मिस्टर इंडिया से हवा हवाई (1987), तेजाब से एक दो तिन (1988), धक धक करन लग (1992) और देवदास (2002) से डोला रे डोला।

उन्होंने आखिरी बार 2019 में करण जौहर के प्रोडक्शन कलंक के गाने तबाह हो गई में माधुरी दीक्षित को कोरियोग्राफ किया था।

Adv from Sponsors