कासगंज विवाद के मुद्दे पर बरेली के डीएम कैप्टन राघवेंद्र विक्रम सिंह के फेसबुक पोस्ट ने सरकार के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी है. इसपर शुरू हुए बवाल पर उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा है कि प्रशासनिक अधिकारियों को माहौल ठीक करने में अपनी ऊर्जा लगानी चाहिए न कि बिगाडऩे में. उनका काम व्यवस्था को ठीक करना है, मीडिया या सोशल मीडिया में टीका-टिप्पणी करना नहीं.

26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर कासंगज में हुए विवाद के दो दिन बाद यानि 28 जनवरी की शाम को आर विक्रम सिंह नाम से बने अपने फेसबुक पेज पर डीएम ने लिखा था- अजब रिवाज बन गया है. मुस्लिम मुहल्लों में जबरदस्ती जुलूस ले जाओ और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाओ. क्यों भाई वे पाकिस्तानी हैं क्या? यही यहां बरेली में खैलम में हुआ था. फिर पथराव हुआ. मुकदमे लिखे गए.

यह फेसबुक पोस्ट वायरल हो गया. इसके पक्ष-विरोध में तमाम लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी. सोमवार रात तक साढ़े तीन सौ से अधिक लोगों ने इसे लाइक किया, वहीं 422 लोगों ने इसपर अपने कमेंट लिखे. पोस्ट के वायरल होने और इसपर तरह-तरह की प्रतिक्रिया आने के तीन घंटे बाद डीएम ने इसीपर एक कमेंट में लिखा- चीन तो बड़ा दुश्मन है, तिरंगा लेकर चीन मुर्दाबाद क्यों नहीं…?

इस फेसबुक पोस्ट पर विवाद होने के बाद डीएम ने इसे लेकर अपने विचार साझा किए. उन्होंने कहा- मेरा आशय किसी मजहब या भावनाओं को आहत करना नहीं था. ऐसी घटनाओं से कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ती है. प्रशासन, पुलिस के साथ ही स्थानीय लोगों के लिए भी दिक्कतें खड़ी होती हैं. हम विकास के बारे में सोच रहे हैं, उसके बारे में बात कर रहे हैं. लेकिन ऐसी घटनाओं से अनावश्यक अवरोध होते हैं. आपसी सौहार्द से ही तरक्की हासिल होती है.

Adv from Sponsors

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here