डीएमके विधायक जे अंबाजाजगन, पार्टी नेता एमके स्टालिन के करीबी विश्वासपात्र कोरोनोवायरस कोविड-19 के कारण बुधवार (10 जून) का चेन्नई के एक अस्पताल में देहांत । वह 61 वर्ष के थे। दुर्भाग्य से अंबाझगन का निधन उनके 62 वें जन्मदिन के साथ हुआ

उन्होंने तीन बार एमएलए के रूप में कार्य किया और डीएमके के प्रमुख रणनीतिकारों में से थे। अंबाझगन पहली बार 2001 में विधायक चुने गए थे।

मंगलवार को डॉ रेला अस्पताल ने डीएमके विधायक को “बहुत गंभीर” घोषित किया था, उन्होंने कहा कि उनके गुर्दे की मौजूदा बीमारी ने उनके जीवन के अवसर को कम कर दिया है।

तमिलनाडु में कोरोनोवायरस लॉकडाउन के कारण परेशानी का सामना कर रहे लोगों को राहत सामग्री प्रदान करने की पहल एमके स्टालिन की  ‘ओन्ड्रीनिवोम वा’(चलो एक साथ) में अंबाजाजगन सक्रिय रूप से शामिल थे।

गंभीर सांस की तकलीफ की शिकायत के बाद अंबाझगन को पिछले सप्ताह अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में उन्हें कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया। डीएमके विधायक को 3 जून को वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था क्योंकि उनकी स्थिति बिगड़ गई थी।

अंबाझगन ने शहर में चेपक-ट्रिप्लिकेन निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था और लगभग 15 साल पहले यकृत (लीवर) प्रत्यारोपण किया था|

Adv from Sponsors