जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में एक आईईडी से लदी कार मिली, जो आतंकवादी हमले की योजना का एक हिस्सा थी, खुफिया सूत्रों ने कहा कि जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी एक और वाहन-बोर्न इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (वीएचईडी) हमले की योजना बना रहे हैं। रिपोर्ट

पाकिस्तान स्थित आतंकी समूह द्वारा ऐसे किसी भी हमले को नाकाम करने के लिए सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

28 मई को, सेना की एक संयुक्त टीम ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के राजपोरा के अयेंगुंड इलाके में एक सैंट्रो कार से एक तात्कालिक विस्फोटक उपकरण (आईईडी) बरामद किया। बम निरोधक दस्ते द्वारा IED को सफलतापूर्वक डिफ्यूज कर दिया गया और एक बड़ा हमला टल गया।

जम्मू और कश्मीर के एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि सुरक्षा बलों को 4-5 दिन पहले आईईडी ले जाने वाले वाहन की आवाजाही के बारे में सूचना मिली थी। उन्होंने कहा कि जैसे ही आईईडी से लदी कार को देखा गया, बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया गया।

तलाशी एक संयुक्त दल द्वारा की गई जिसमें 44 राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ और पुलवामा पुलिस शामिल थे।

आतंकी संगठन हिज्ब-उल-मुजाहिदीन के आतंकवादी से संबद्ध कार के मालिक को हिरासत में लिया गया और उससे पूछताछ की गई।

इस बीच, बुधवार को जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जिले के कंगन इलाके में मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों द्वारा तीन जैश के आतंकवादियों को मार गिराया गया। जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार मारे गए आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया।

जैश का एक शीर्ष कमांडर अब्दुल रहमान उर्फ ​​फौजी भिया मुठभेड़ में समाप्त किए गए तीन आतंकवादियों में से था। रहमान, जो अफ़गानिस्तान युद्ध का भागीदार था, एक IED विशेषज्ञ था और पुलवामा में हाल ही में विफल कार बम के प्रयास का मास्टरमाइंड भी था सुरक्षा बलों द्वारा बड़े पैमाने पर किए जा रहे अभियानों के कारण जैश के आतंकवादी कथित रूप से बैकफुट पर हैं।

Adv from Sponsors