यह फैबलेट सबसे पहले होमशॉप 18 के जरिये लॉन्च किया गया. इस फैबलेट के साथ 1000 रुपये का फ्री सर्टिफिकेट और 12000 रुपये मूल्य का एयरसेल पैकेज ऑफर किया जा रहा है.
Micromax-Canvas-Tabभारतीय कंपनी माइक्रोमैक्स ने अपना नया फैबलेट-कैनवास जूस 77 ऑनलाइन लॉन्च किया है. इस फैबलेट के बारे में जानकारी पहले ही माइक्रोमैक्स ने अपने आधिकारिक  फेसबुक पेज पर दी थी. होमशॉप 18 पर यह फैबलेट उपलब्ध कराया जा रहा है. इस सस्ते फैबलेट की कीमत 7999 रुपये है. इसके अलावा कंपनी इस फैबलेट के साथ एयरसेल का खास ऑफर और कई सारी फ्री एक्सेसरीज भी दे रही है. यह फैबलेट सबसे पहले होमशॉप 18 के जरिये लॉन्च किया गया. इस फैबलेट के साथ 1000 रुपये का फ्री सर्टिफिकेट और 12000 रुपये मूल्य का एयरसेल पैकेज ऑफर दिया जा रहा है. यह बात पक्की है कि भारतीय मार्केट में अपनी पकड़ जमाने के लिए माइक्रोमैक्स कंपनी खूब मेहनत कर रही है. इस फैबलेट का नाम कैनवास जूस इसकी बैटरी को ध्यान में रखकर दिया गया है. इस फैबलेट में 3000 एमएएच की बैटरी है, जो लगभग 10 घंटों का टॉकटाइम देती है. कंपनी के हिसाब से इस हैंडसेट के बैटरी यूजर को यह बहुत अच्छा रिस्पॉन्स देगी. कैनवास जूस फैबलेट की स्क्रीन 5 इंच की है. इसके साथ ही इस फैबलेट में 854-480 पिक्सल का कैमरा है. यह फैबलेट एंड्रॉयड जेलीबीन 4.2 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. 1.3 जीएचजेड के डुअल कोर प्रोसेसर के साथ इस हैंडसेट में 1 जीबी रैम भी है. अगर इंटरनल मेमोरी की बात करें तो इस फैबलेट में 4 जीबी की मेमोरी है. इस फोन की एक्सटर्नल मेमोरी को 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. एक तरह से देखा जाए तो बजट फैबलेट के हिसाब से इस हैंडसेट में अच्छे स्पेसिफिकेशन हैं. माइक्रोमैक्स कैनवास जूस में 5 मेगापिक्सल का कैमरा है. इसी के साथ वीजीए फ्रंट कैमरा भी है. साथ ही लगभग सभी तरह के कनेक्टिविटी ऑप्शन भी हैं.
 
4जी का है जमाना 3जी हुआ पुराना
भारत में 4जी से चलने वाला हैंडसेट कम से कम 18,000 रुपये का है, लेकिन अधिकतर हैंडसेट 40,000 रुपये से ज्यादा की हैं. इसके विपरीत 3जी से लैस फोन सस्ते हो गए हैं और उनकी कीमतें 4,000 रुपये से कम हो गई हैं.4-g-mobile
जल्द ही मोबाइल के शौकीनों के लिए  स्मार्टफोन सस्ते दामों में बाजार में उपलब्ध होंगे. इनकी विशेषता यह होगी कि ये 4जी टेक्नोलॉजी के होंगे. इनकी कीमत मात्र 6200 रुपये होगी. अगले डेढ़ सालों में सस्ते 4जी  फोन मिलने लगेंगे. ब्रॉडकॉम ने इस बारे में जानकारी दी है. यह कंपनी मोबाइल के चिप्स बनाती है. कंपनी के सीनियर डायरेक्टर माइकल सिवीलो ने बताया कि अमेरिका में आपॅरेटर 6200 में 4जी मोबाइल फोन खरीदने के लिए तैयार है. अभी उपलब्ध नहीं हो पाया है, लेकिन डेढ़ वर्ष में संभव हो जाएगा.
4जी टेक्नोलॉजी अपनी पूर्ववर्ती 3जी से पांच गुना तेज है, लेकिन अभी इस पर चलने वाले हैंडसेट महंगे हैं. भारत में 4जी से चलने वाला हैंडसेट कम से कम 18,000 रुपये का है, लेकिन अधिकतर हैंडसेट की कीमत 40,000 रुपये से ज्यादा है. इसके विपरीत 3जी से लैस फोन सस्ते हो गए हैं और उनकी कीमतें 4,000 रुपये से कम हो गई हैं.
सिवीलो ने कहा कि भारत में इसकी कीमतें इसकी बिक्री के वॉल्यूम पर और रिलायंस जियो इंफोकॉम पर निर्भर करेगी, जिसके पास देश भर में 4जी स्पेक्ट्रम का ठेका है. कीमतें इन परिस्थितियों पर ही निर्भर करेंगी.
 
दमदार है यह बाइक
Royal-Enfield-Cafe-Racer-Coलंबे इंतजार के बाद मशहूर ब्रिटिश बाइक कंपनी रॉयल एनफील्ड ने अपनी सबसे एडवांस और हल्की बाइक लॉन्च की है. कंपनी कॉन्टीनेंटल जीटी को भारत में लॉन्च करने जा रही है. इस मोटरसाइकिल को साल की शुरुआत में यूके में लॉन्च किया गया था. हाल ही में कंपनी ने इसके लिए गोवा में एक बड़ा इवेंट किया था. द कॉन्टीनेंटल जीटी में 535 सीसी सिंगल सिलेंडर इंजन है, जो कि 29पीएस और 44एनएम पीक टॉर्क की मैक्सिमम पावर है. इसमें 5-स्पीड गियर बॉक्स भी है. इसमें 13.5 लीटर का फ्यूल टैंक है और इस मोटरसाइकिल का कुल वजन 184 किलोग्राम है.
इस मोटरसाइकिल में 18 इंच के स्पोक्ड व्हील्स हैं. इसमें 300एमएम फ्लोटिंग ब्रेम्बो डिस्क ब्रेक आगे के लिए और 240 एमएम डिस्क रियर के लिए दिए गए हैं. कंपनी ने इस बाइक की कीमत 2.05 लाख रुपये (दिल्ली एक्स शोरूम) तय की है.

Adv from Sponsors

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here