सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद उनके फैंस को उनकी आख़िरी फ़िल्म दिल बेचारा की रिलीज़ का बेसब्री से इंतज़ार है। अपने चहेते सितारे को वो एक बार फिर पर्दे पर देखना चाहते हैं। फैंस की यह ख्वाहिश जल्द पूरी होगी। हालांकि सुशांत की आख़िरी फ़िल्म वो बड़े पर्दे पर नहीं देख पाएंगे। दिल बेचारा ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ही आएगी। जैसी कि उम्मीद जतायी गयी थी।

दिल बेचारा डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर 24 रिलीज़ की जाएगी। सोशल मीडिया में डिज़्नी प्लस ने इसकी जानकारी देते हुए लिखा- एक प्यार, उम्मीद और अंतहीन यादों की कहानी। ज़हन में पैबस्त स्वर्गीय सुशांत सिंह राजपूत की विरासत का जश्न मनाने के लिए दिल बेचारा 24 जुलाई को आपके बीच पहुंचेगी।

दिल बेचारा को ऐसे फैंस भी डिज़्नी प्लस पर देख सकेंगे, जिनके पास इस एप का इसका सब्सक्रिप्शन नहीं है। सुशांत के फैंस की भावनाओं को ध्यान में रखकर यह फ़ैसला लिया गया है कि उनका कोई फैन यह फ़िल्म देखने से वंचित ना रहे। इसकी पुष्टि भी डिज़्नी प्लस ने ट्वीट के ज़रिए देते हुए लिखा- सुशांत के लिए प्यार और सिनेमा के लिए सुशांत का प्यार देखते हुए, मूवी सब्सक्राइबर्स और नॉन-सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध रहेगी।

दिल बेचारा को मुकेश छाबड़ा ने डायरेक्ट किया है, जो इंडस्ट्री के जाने-माने कास्टिंग डायरेक्टर हैं। मुकेश इस फ़िल्म से बतौर निर्देशक अपनी पारी शुरू कर रहे हैं। फ़िल्म में सुशांत के साथ संजना सांघी फीमेल लीड रोल में हैं। एआर रहमान ने इसका संगीत दिया है। दिल बेचारा जॉन ग्रीन के 2012 के नॉवल द फॉल्ट इन आवर स्टार्स का अडेप्टेशन है। फ़िल्म का एलान 2017 के अक्टूबर महीने में किया गया था।

फ़िल्म की शूटिंग जमशेदपुर में जुलाई 2018 में शुरू हुई थी। पहले इसका नाम किज़ी और मैनी था। फ़िल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग पेरस में भी हुई है। सुशांत सिंह राजपूत की सिनेमाघरों में आख़िरी रिलीज़ फ़िल्म छिछोरे है, जो सितम्बर 2019 में आयी थी। इसके बाद उनकी ड्राइव नेटफ्लिक्स पर नवंबर में रिलीज़ हुई थी।

सुशांत ने 14 जून को अपने मुंबई स्थित आवास पर सुसाइड कर ली थी। बताया गया कि वो लम्बे अर्से से डिप्रेशन का शिकार थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है। हालांकि अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट में किसी साजिश की सम्भावना से इनकार किया गया है।